बिहार पंचायती राज विभाग में 15108 पदों पर बहुत जल्द होगी बहाली

Bihar New Paper Notice Released Total Post 15108: नमस्कार दोस्तों यदि आप बिहार में पंचायती राज विभाग की वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे तो आप सभी के लिए एक अच्छी खुशखबरी है क्योंकि बिहार पंचायती राज विभाग में 15000 से भी ज्यादा पदों पर बहाली की जाएगी जिसमें काफी सारे पोस्ट शामिल होंगे जैसे की पंचायत सचिव, लेखपाल सह आईटी सहायक, ग्राम कचहरी, न्याय मित्र, डाटा एंट्री ऑपरेटर और निम्न वर्गीय लिपिक के पदों पर भी नियुक्ति होगी।

इसके अलावा हम आपको बता दें कि बिहार पंचायती राज विभाग की इस बहाली के बारे में पेपर में साफ-साफ तरीके से बताया गया है यदि आप इस पेपर कटिंग नोटिस को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको डायरेक्ट लिंक प्रदान कर देंगे जिसे आप बिलकुल आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar New Paper Notice Released Total Post 15108

Bihar New Paper Notice Released Total Post 15108
Bihar New Paper Notice Released Total Post 15108

बिहार पंचायती राज विभाग की नई भर्ती के बारे में

बिहार पंचायती राज विभाग में 15108 पदों पर बहाली निकल जाएगी और यह जानकारी हम आपको ऐसे ही नहीं बता रहे हैं यह जानकारी बिहार पंचायती राज विभाग के मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता जी ने सूचना व जनसंपर्क विभाग के संवाद कक्षा में बुधवार को हुई आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताई थी।

पंचायती राज विभाग की नई बहाली में कौन से पोस्ट पर कितने पदों की संख्या रहेगी

पंचायती राज विभाग की इस बहाली में कुल पदों की संख्या 15108 रहने वाली है जिसमें डाटा एंट्री ऑपरेटर में कुल पदों की संख्या 694 रहेगी, लेखपाल सह आईटी सहायक में 6570, पंचायत सचिव में 3552, न्याय मित्र में 2304, ग्राम कचहरी में 1504 और इसके अलावा निम्न वर्गीय लिपिक में 504 पद शामिल रहेंगे।

निष्कर्ष

बिहार पंचायती राज विभाग के इस बहाली को लेकर एक पेपर कटिंग के माध्यम के द्वारा जारी की गई है उसके द्वारा हम आपको इस बहाली के बारे में जानकारी दे रहे हैं हमें उम्मीद आपको यह लेख पसंद आया होगा यदि आपको यह लेख पसंद आया तो आप इसे अपने जरूरतमंद दोस्तों को जरुर शेयर करें।

Leave a Comment